Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

अमेरिका: हिंदू आध्यात्मिक गुरु स्वामी अवधेशानंद बोले- भारत में ऐसे पीएम की संत समाज ने की थी कामना

वाशिंगटन। भारतीय आध्यात्मिक गुरु स्वामी अवधेशानंद न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित समारोह के लिए अमेरिका पहुंचे हैं। उन्होंने कहा, मुझे अब मेरी पसंद के प्रधानमंत्री मिले हैं। आज देश में ऐसी सरकार है, जिसकी मैंन

tranding

मां के चरणों की अमृत: मां का 100वां जन्मदिन मनाने पहुंचे पीएम मोदी, पैर धोकर लिया आशीर्वाद

अहमदाबाद। आज पीएम के गृहनगर वडनगर में हतकेश्वर महादेव मंदिर में हीराबा के अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान भजन संध्या, शिव आराधना और सुंदरकांड पाठ होगा।

tranding

मलेशिया में अजीबो-गरीब तरीके से पढ़ी जा रही नमाज, वायरल हो रहा वीडियो, इस्लामी नेता भड़के

नई दिल्ली। मलेशिया के जॉर्ज टाउन पेनांग के मुफ्ती दातुक सेरी वान नूरी ने युवाओं को इस्लाम का अपमान नहीं करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग जानबूझकर इस्लाम का मजाक उड़ा रहे हैं।

tranding

शनिदेव जन्मोत्सव : शनि जन्मोत्सव पर दो विशेष संयोग, जानिए तिथि, पूजा- विधि और उपाय

नई दिल्ली। आज ज्येष्ठ मास की अमावस्या को शनि जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। अच्छे कर्म करने वालों को शनि देव की कृपा बनी रहती है। 

tranding

वट सावित्री व्रत : आज रखा जा रहा वट सावित्री व्रत, जानिए पूजाविधि, महत्व और शुभ मुहूर्त

नई दिल्ली। मान्यता है कि वट वृक्ष की पूजा करने से लंबी आयु,सुख-समृद्धि और अखंड सौभाग्य का फल प्राप्त होता है। यह व्रत स्त्रियों के लिए सौभाग्यवर्धक, पापहारक, दुःखप्रणाशक और धन-धान्य प्रदान करने वाला होता है। ऐसी मान्यता है कि वट वृक्ष की जड़ों में ब्रह्मा

tranding

देवबंद: अधिवेशन में बोले जमीयत प्रमुख मदनी- आग से आग नहीं बुझाई जाती, नफरत को प्यार से हराएं

सहारनपुर/देवबंद। उत्तर प्रदेश के देवबंद में जमीयत उलमा-ए-हिंद के तत्वाधान में दो दिवसीय इजलास का शुभारंभ आज सुबह 9 बजे किया गया। इस इजलास में देशभर के कोने-कोने से उलमा पहुंचे हैं।

tranding

चारधाम यात्रा: केदारनाथ धाम के कपाट खुले, पीएम मोदी के नाम से की गई पहली पूजा, बाबा के लगे जयकारे

रुद्रप्रयाग। आज शुक्रवार को प्रात: 6 बजकर 25 मिनट पर जय केदार के जयकारों के बीच भगवान केदारनाथ के कपाट भक्तों के दर्शनार्थ खुल गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से पहली पूजा की गई।सीएम धामी ने भी भी पूजा-अर्चना कर बाबा केदार का आशीर्वाद लिया।